किसान मजदूर सेना ने गन्ना किसानों के बकाए मूल्य को लेकर आंदोलन की दी चेतावनी

किसान मजदूर सेना ने गन्ना किसानों के बकाए मूल्य को लेकर आंदोलन की दी चेतावनी

देश में उभरते संघठन के रूप विस्तार के नए आयाम को छु लेने को आतुर किसान मजदूर सेना अब बजाज चीनी मिल के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है। संघठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व संस्थापक जय प्रकाश दुबे ने बताया की किसानों के गन्ने का भुगतान बजाज मिल नहीं कर रही है।

इसके लिए हर स्तर तक शिकायतें भेजी जा चुकी हैं। फिलहाल किसानों की समस्याओं को लेकर कोर्ट कभी दरवाजा खटखटा जा चुका है कोर्ट ने भी अपने आदेश में किसानों के बकाए भुगतान का आदेश दिया है मगर अभी तक चीनी मिल ले किसानों के बकाए का भुगतान नहीं किया है।

मिल की हठधर्मिता के चलते किसान आंदोलन के लिए बाध्य हो रहे । बजाज मिल गन्ना किसानों के बकाए का जल्द भुगतान नहीं करता गोंडा में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा जिसकी गूंज निश्चित रूप से दिल्ली तक ही नहीं पूरे में सुनाई देगी। इसके लिए देवी पाटन मण्डल के सभी जनपदों में एवं ब्लॉकों में बैठक कर रणनीति बनाई जा रही है । इसी क्रम में वजीरगंज सहित इटियाथोक पंडरी कृपाल, मुज़ेहना में बैठक आयोजित कर चर्चा की गयी है।

सभी ब्लॉक पदाधिकारियों को एक्टिव किया जा रहा है, जल्द ही यदि कोई सकारात्मक परिणाम नही मिलता है तो जनपद में आंदोलन किया जाएगा।

बैठक में जिला महामन्त्री शशिधर पाण्डेय, जिला मिडिया प्रभारी सूरज पाण्डेय, देवी पाटन मण्डल मिडिया प्रभारी प्रदीप शुक्ल, क्षेत्रीय किसान सर्वेश सिंह, अवध राज पाण्डेय, केशव प्रसाद तिवारी, उमादत्त सिंह, राम जी तिवारी, बृजेश यादव, रामपाल यादव, देशराज यादव, सहित दर्जनों किसान बन्धु उपस्थित रहे ।

फिलहाल आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल विधानसभा में इस बात को दोहराया था कि चीनी मिल के गन्ना किसानों के बकाए का जल्द से जल्द भुगतान करें। प्रदेश की 119 चीनी मिलों में गन्ना किसानों के बकाए के भुगतान की प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश सरकार की कोशिश है कि किसानों को अधिक से अधिक लाभ मिले । वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2022 में किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा है उस दिशा में समय पर गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान काफी वाजिब हो जाता है।

News Source: https://www.southasia24x7.com/archives/17928